Saturday 20 June 2020

महाराष्ट्र सरकार ( पुलिस ) द्वारा नागरिक सुरक्षा बल MHG के कम्पनी कमांडर को कोव्हीड योद्धा गौरव सन्मानपत्र से सम्मानित किया।

(MHG) कम्पनी कमांडर ' कोव्हीड  योद्धा गौरव " से सम्मानित जो F.I.B. महाराष्ट्र के ब्यूरो चीफ है। 
FIB ( First Investigation Bureau Intelligence Media Service  
देश में जब भी कोई सामाजिक ,प्राकृतिक दैवी आपदा हो , देश की रक्षा सुरक्षा हो या अन्य किसी भी भयानक स्तिथि हो ऐसे मामलों में संभालने के लिए देश में तीनो सेनाओ ( जल सेना ,  अस्थल सेना सेना , वायु सेना ) के इलावा अर्ध सैनिक बल ( पैरा मिलिट्री फाॅर्स )सिविल पुलिस ,  नागरिक सुरक्षा बल - होमगार्ड , सिविल डिफेन्स , जैसे फ़ोर्स बलों का सहारा सरकार हालत के मुताबिक लेती है। 
   
  मौजूदा समय में विश्व भर में फैली कोरोना नामक बिमारी ने  विश्व को हिलाकर रख दिया। ऐसे समय में हमारा देश भी इस बीमारी माहमारी से अछूता नहीं रहा।  सरकार ने जहा इस बीमारी से बचने के लिए लॉकडाउन के सहारे कर्फ्यू तक लगाकर लोगों की सुरक्षा बचाव का अभियान  चलाया  और इन सबकी सुरक्षा बचाव हेत कानून का सहारे के मुताबिक पुलिस प्रशासन नागरिक सुरक्षा बालों HG, सिविल डिफेन्स जैसों की जिम्मेदारी सौप दी।
         सरकार के दिशानिर्देश पर सुरक्षा बल  पुलिस प्रशासन ने इस बीमारी से बचने में नागरिकों में जनजागृति ही नहीं पैदा की बल्कि एक समाज सेवक एक सच्चे भारतीय होने और मानवता का अच्छा उद्दाहरण भी दिया। और पुरे देश में नागरिक सुरक्षा बल , पुलिस प्रशासन की काफी तारीफ भी देखने को मिली। इन्ही सब कड़ियों में अच्छे कार्य करने वालों को सामाजिक ,धार्मिक , अर्ध सरकारी , सरकारी संथाओं द्वारा सम्मानित भी किया गया और किया जा रहा है। 
     इस कड़ी में मुंबई महारष्ट्र के  फर्स्ट इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो के ब्यूरो चीफ चंद्रकांत मछिन्द्र सोनवणे(कम्पनी कमांडर मुख्यालय पथक मुंबई ) को महाराष्ट्र पुलिस बोईज असोसिएशन की तरफ से   कोव्हीड  योद्धा गौरव सन्मानपत्र से सम्मानित किया गया ।
      फर्स्ट इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो परिवार चंद्रकांत मछिन्द्र सोनवणे को बधाई देते हुए अच्छे भविष्य की कामना करती है। 
महाराष्ट्र सरकार ( पुलिस ) द्वारा नागरिक सुरक्षा बल MHG के कम्पनी कमांडर को कोव्हीड  योद्धा गौरव सन्मानपत्र से सम्मानित किया।   
पिछले दिनो चन्द्रकान्त सोनवणे को महाराष्ट्र सरकार के सुरक्षा बल द्वार  अच्छे कार्य करने पर सेवा मैडल देखा सम्मानित करते हुए उच्च अधिकारी 

No comments:

Post a Comment